Home Cricket IND W vs PAK W Pitch Report in Hindi, Weather Report

IND W vs PAK W Pitch Report in Hindi, Weather Report

1
0
IND W vs PAK W Pitch Report in Hindi, Weather Report

IND W vs PAK W Pitch Report: भारतीय महिला क्रिकेट टीम का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 19 जून को खेला जाएगा। ये रोमांचक मुकाबला रंगिरी दांबुला स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान के बीच का यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा। गौरतलब है कि हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी को पाकिस्तान, नेपाल और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के साथ ग्रुप ए में रखा गया है जिसके साथ लीग स्टेज का मुकाबला खेला जाएगा। रंगिरी दांबुला स्टेडियम की पिच पर गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलने की संभावना है। आइए विस्तार से इस मैच के लिए पिच रिपोर्ट देखते हैं।

IND W vs PAK W Pitch Report in Hindi

पिच रिपोर्ट की बात करें तो रंगिरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच गेंदबाजी पिच मानी जाती है। इस पिच पर अक्सर गेंदबाज ज्यादा हावी रहते है। क्योकि पिच धीमी होने के साथ साथ यहाँ की आउट फील्ड भी धीमी है। जिस कारण बल्लेबाजों को रन बनाने मे बेहद मशकत उठानी पड़ती है। टॉस जीतने के बाद टीमें यहाँ पहले गेंदबाजी करना पसंद करती हैं और पहली पारी का औसत स्कोर 169 है।

IND W vs PAK W Pitch Report in Hindi, Weather Report

रिकार्ड की बात करें तो अब तक यहां 6 टी20 मैच खेले गए हैं जिसमें से 4 मैच डिफेंड करने वाली टीम ने जीते हैं। यहां पहली इनिंग का औसत स्कोर 159 रन रहा है। यहां सर्वाधिक स्कोर 209 रन बना है। वहीं दांबुला के मैदान पर सबसे कम स्कोर 115 रन है

कुल मैच 18
पहले बल्लेबाजी जीते गए मैच 7
पहले गेंदबाजी जीते गए मैच 9
पहली पारी का एवरेज स्कोर 141
दूसरी पारी का एवरेज स्कोर 136
सबसे बड़ा स्कोर 212/4

IND W vs PAK W Weather Report

मौसम विभाग के अनुसार, भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला वाले दिन यहां थोड़े बादल छाएं रहेंगे। इसके अलावा बारिश की 10 फीसदी तक संभावना है। यहां का तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। ऐसे में फैंस को एक रोमांचक मैच होने की पूरी उम्मीद है। बता दें कि एशिया कप 2024 के लिए भारतीय महिला टीम को ग्रुप-ए में रखा गया है। टीम इंडिया के साथ ग्रुप-ए में पाकिस्तान, नेपाल और यूएई को रखा गया है। पाकिस्तान के बाद टीम इंडिया अपना दूसरा मुकाबला 21 जुलाई को यूएई के साथ खेलेगी। इसके अलावा 23 जुलाई को टीम इंडिया का मुकाबला नेपाल के साथ होगा।

ये भी पढ़ें: Hardik Pandya-Natasha Stankovic Divorce: हार्दिक को छोड़, बेटे अगस्त्य के साथ घर चलीं नताशा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here