Home Cricket IPL 2024 RR vs RCB Pitch Report, Head to head Stats

IPL 2024 RR vs RCB Pitch Report, Head to head Stats

24
0

IPL 2024 RR vs RCB Pitch Report, Head to head: IPL 2024 का 19वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच 6 अप्रैल को सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर में खेला जाएगा। ये मैच शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। मैच का आनंद दर्शन स्टार स्पोर्ट्स के नेटवर्क तथा लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा के एप पर ले सकते हैं। ऐसे में दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े तथा पिच रिपोर्ट  जानना काफी जरुरी है। आइए देखते हैं…

IPL 2024 RR vs RCB Head to head Stats

2008 से आईपीएल इतिहास में अभी तक 30 बार आरसीबी और आरआर की टीमें एक दूसरे के आमने-सामने हुई हैं। वहीं इस दौरान आरसीबी को आरआर के विरुद्ध 15 बार जीत प्राप्त हुई है, जबकि राजस्थान रॉयल्स बैंगलोर को केवल 12 बार हरा पाई है। दोनों टीमों के बीच 3 मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हुए हैं। पिछले 5 मैचों की बात करें तो आरसीबी ने रॉयल्स को 3 मैचों में हराया है और आरआर इस दौरान 2 मैचों में जीत हासिल कर पाई थी।

IPL 2024 RR vs RCB Pitch Report, Head to head Stats
RR vs RCB

IPL 2024 RR vs RCB Pitch Report

पिच रिपोर्ट की बात करें तो सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर की पिच (IPL 2024 RR vs RCB Pitch Report) बल्लेबाजों के लिए काफी अनुकूल है। यहां पर रन बनते हैं और गेंदबाजों की कुटाई भी ठीक ठाक होती है। हालांकि, स्लोअर बॉल से गेंदबाज बल्लेबाजों को फंसा सकते हैं। बाद में ग्रेंद ग्रीप भी होती है जिससे फिंगर स्पिनरों को थोड़ा मदद मिलता है। आईपीएल में इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 159 रन है जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 145 रन है।

इस पिच पर खेले गए मैच की बात करें तो यहां अभी तक 53 मैचों में से 34 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने जीत हासिल की है। यहां पर इस सीजन में अभी तक सिर्फ एक मैच खेले गए हैं, जिसमें पहली पारी में गेंदबाजी करने वाली टीम ने मैच में जीत दर्ज की है। ऐसे में टॉस जीतकर टीम पहले बल्लेबाजी का फैसला कर सकती है।

ये भी पढ़ें: IPL 2024 RR vs RCB Dream 11 Fantasy Suggestions, Dream 11 winning team

Leave a Reply