Home Cricket KKR vs PBKS Pitch Report: ईडन गार्डन्स में होगी रनों की बौछार,...

KKR vs PBKS Pitch Report: ईडन गार्डन्स में होगी रनों की बौछार, पहले बैटिंग या बॉलिंग

0
0
KKR vs PBKS Pitch Report

KKR vs PBKS Pitch Report: आईपीएल 2024 का 42वां मुकाबला शुक्रवार, 26 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। कोलकाता जहां अपना पिछला मुकाबला आरसीबी के खिलाफ जीत कर आ रही है। वहीं, पंजाब किंग्स की टीम गुजरात के खिलाफ हार कर आ रही है। ताजा पॉइट्स टेबल में काफी बदलाव देखने को मिले हैं। पॉइंट्स टेबल में KKR 7 मैचों में पांच जीत और 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं PBKS 8 मैचों में दो जीत और 4 अंकों के साथ 9वें स्थान पर है।

KKR vs PBKS Pitch Report | ईडन गार्डन्स की पिच रिपोर्ट

यहां की पिच गेंदबाजों को मदद तो करती ही है, साथ ही बल्लेबाजों को भी काफी सहायता मिलती है। स्पिनरों को इस पिच पर थोड़ा ज्यादा मदद मिलती है। पिच ने हमेशा ही बल्लेबाजों का सपोर्ट किया है और मैदान का तेज आउटफील्ड भी उनके काम आता है। हालांकि यह मैदान बेंगलुरू की अपेक्षा में थोड़ा बड़ा है। इस पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 179 रन है।

इस मैदान पर हुए सीजन के पहले मैच में दोनों टीमों ने 200+ का स्कोर बनाया था। आईपीएल में ईडन गार्डन्स पर अब तक 90 मैच खेले जा चुके है। लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने अब तक 53 मैचों में जीत हासिल की है। ऐसे में टॉस जीतकर टीम पहले रन चेज करना पसंद करेगी।

KKR vs PBKS Head to Head Records

आईपीएल के इतिहास में कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स अब तक 32 बार आमने सामने आ चुके हैं। जिसमें से KKR ने 21 और PBKS ने 11 मैच जीते हैं। यहां साफतौर पर ये कहा जा सकता है कि केकेआर की टीम पीबीकेएस से काफी आगे हैं आकड़ों के मामले में।

ये भी पढ़ें: KKR vs RCB Dream 11 Prediction in Hindi, Head to Head, Playing XI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here