Home Cricket LSG vs RR Pitch Report in Hindi, Weather Report, Ekana Stadium

LSG vs RR Pitch Report in Hindi, Weather Report, Ekana Stadium

1
1
LSG vs RR Pitch Report

LSG vs RR Pitch Report in Hindi, Weather Report: आईपीएल 2024 का 44वां मैच लखनऊ सुपरजाइंट्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होगा। मैच का आगाज साढ़े सात बजे से होगा। गौरतलब है कि इस शनिवार, 27 अप्रैल को दो मुकाबले खेले जाने हैं। पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच साढ़े तीन बजे से खेला जाना है। इस सीजन में दोनों टीमें दूसरी बार आमने सामने होंगी। पिछले मुकाबले में राजस्थान ने लखनऊ ने 20 रनों से मात दी थी। एलएसजी जहां एक ओर 8 में से 5 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है, वहीं राजस्थान ने अपने 8 में से 7 मैच जीते हैं ओर टीम टॉप पर है।

LSG vs RR Pitch Report

इस सीजन आईपीएल में इकाना की पिच बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी के लिए भी मददगार रही है। हालांकि, पहले ये पिच गेंदबाजों के लिए जानी जाती थी। यहां स्पिनरों को खासतौर पर काफी मदद मिलती थी। मैदान बड़ा है और बॉल बैट पर सीधे नहीं आती। इस आईपीएल में इकाना की पिच पर काफी रन बने हैं। इस साल इस मैदान पर कुल 4 आईपीएल मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें कुल 1363 रन बने हैं। इसके अलावा 47 विकेट भी गिरे हैं। अगर शुरुआत में तेज गेंदबाजों ने विकेट नहीं लिए तो फिर उनके लिए सफलता हासिल करना मुश्किल हो जाता है।

इस मैदान पर आईपीएल में 11 मैच खेले गए हैं, जिसमें से पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 6 बार मैच जीते हैं, जबकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने सिर्फ 4 मैच जीते हैं। साथ ही मैदान पर एक मैच बेनतीजा रहा था।

LSG vs RR Weather Report

वेदर रिपोर्ट की बात करें तो यह मैच लखनऊ में खेला जाना है जहां दिन का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। आर्द्रता 27 डिग्री रहेगी और 16 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। हालांकि, बारिश की संभावना ना के बराबर है। ऐसे में दर्शकों को पूरे 40 ओवर के मैच देखने को मिलने वाले हैं।

Read More: LSG vs CSK Dream11 Prediction in Hindi, Probable Playing-11, IPL 2024

Leave a Reply