Home Cricket PBKS vs RR highlights: रोमांचक मुकाबले में पंजाब को मिली हार, राजस्थान...

PBKS vs RR highlights: रोमांचक मुकाबले में पंजाब को मिली हार, राजस्थान ने 3 विकेट से हराया

6
0

PBKS vs RR highlights: शनिवार, 13 अप्रैल को खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को तीन विकेट से हरा दिया। पंजाब किंग्स की अपने होम ग्राउंड पर इस सीजन की यह दूसरी हार है। इस रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट खोकर 147 रन बनाए थे। जवाबी कार्रवाई करते हुए राजस्थान की टीम ने तीन विकेट शेष रहते इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। राजस्थान को जीत दिलाने में सबसे बड़ा योगदान शिमरोन हेटमायर का रहा, जिन्हें इस मैच के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब दिया गया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम

आईपीएल 2024 के 27वें मुकाबले में राजस्थान PBKSरॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन बहुत जल्दी विकेट गिरने शुरू हुए और राजस्थान की गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाने में नाकाम रहे। इस मैच में आशुतोष शर्मा ने काफी शानदार पारी खेली। जिन्होंने मात्र 16 गेंद में 31 रन कुटे। वहीं पंजाब की ओर से जितेश शर्मा ने भी रनों का योगदान दिया। उन्होंने 24 गेंद में 29 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज एक बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा। राजस्थान रॉयल्स की टीम की ओर से आवेश खान और केशव महाराज ने दो-दो विकेट चटके जबकि बोल्ट, कुलदीप सेन और चहल को एक-एक विकेट से संतोष करना पड़ा।

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम

148 रन के लक्ष्य का पीछा करते pहुए राजस्थान की शुरुआत धीमी रही। जैसे ही बल्लेबाजों ने पारी को तेज करने की कोशिश की, खिलाड़ियों के विकेट गिरने शुरू हो गए। राजस्थान के लिए सबसे बड़ी पारी यशस्वी जायसवाल ने खेली। उन्होंने 39 रन बनाए वहीं शिमरोन हेटमायर ने अपने टीम को जीत दिलाई। महज 10 गेंद में 27 रन बनाकर राजस्थान को रोमांचक मुकाबले में जीत दिला दिया। उनके अलावा डेब्यूडेंट तनुष कोटली ने शानदार पारी खेली। उन्होंने 24 रन बनाए उनके अलावा संजू सैमसन और रियान पराग ने क्रमशः 18 और 23 रनों की पारी खेली। पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा विकेट सैम कुरेन और कसीगो रबाडा ने लिया। दोनों को दो-दो विकेट मिले। हर्षल पटेल अर्शदीप सिंह, लियाम लिविंगस्टोन को एक एक विकेट से संतोष करना पड़ा

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here