Home Cricket SRH vs RCB Pitch Report in Hindi, Head to Head Records, 41th...

SRH vs RCB Pitch Report in Hindi, Head to Head Records, 41th Match

IPL 2024 का 41वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) के बीच 25 अप्रैल को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा।

6
0
SRH vs RCB Pitch Report in Hindi, Head to Head Records

SRH vs RCB Pitch Report in Hindi, Head to Head Records: IPL 2024 का 41वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) के बीच 25 अप्रैल को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच का आगाज भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। मैच का लाइव प्रसारण आप टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स के नेटवर्क पर देख सकते हैं। जबकि इसकी फ्री में लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा के एप पर देखी जा सकती है। दोनों टीमों की बात करें तो आईपीएल पॉइंट्स टेबल में सनराइजर्स हैदराबाद 7 में से 5 मैच जीतकर तीसरे स्थान पर मौजूद है। वहीं, RCB टीम 8 में से बस 1 मैच जीतकर अंकतालिका में सबसे नीचे हैं।

SRH vs RCB Pitch Report

इस मैदान की पिच को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। हैदराबाद के होम ग्राउंड पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है और रनों का अंबार लगता है। गेंदबाजों के लिए इस मैदान पर रनों पर अंकुश लगाना काफी मुश्किल काम होता है। हालांकि, पिच से स्पिनर्स को जरूर थोड़ी बहुत मदद मिलती है और बाउंड्री बड़ी होने का फायदा भी स्पिन गेंदबाज उठा पाते हैं। आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर SRH के बल्लेबाजों ने इस सीजन इसी मैदान पर बनाया था। यहां के आंकड़े यह कहते हैं कि इस मैदान पर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को अधिक सफलता मिलती है। ऐसे में जो भी कप्तान यहां टॉस जीतेगा वो पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकता है।

राजीव गांधी स्टेडियम का रिकॉर्डआंकड़ें
कुल मैच73
पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीता32
पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने जीता41
पहली पारी का औसत स्कोर161
SRH vs RCB Pitch Report in Hindi, Head to Head Records
SRH vs RCB

SRH vs RCB Weather Report

मौसम विभाग के अनुसार, मैच के दिन बारिश की संभावना नहीं है। मैच के समय आसमान साफ रहेगा और फैंस बिना किसी परेशानी के मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। दिन में तापमान करीब 40 डिग्री सेल्सियस रहेगा, रात में यह करीब 27 तक जाएगा। वहीं, ह्यूमिडिटी भी करीब 30-50 फीसदी तक रहने की संभावना है। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होने वाला मैच काफी रोमांचक होने वाला है।

SRH vs RCB Head to Head Records

आईपीएल के इतिहास में बेंगलुरू और हैदराबाद की टीम 24 मुकाबलों आमने-सामने आ चुकी है। जिसमें से बेंगलुरू ने 10 मुकाबले जीते हैं जबकि हैदराबाद को 13 मैचों में जीत मिली है। वहीं, 1 मैच बिना नतीजे के खत्म हुआ।

दोनों टीमों के बीच खेले गए कुल मैच24
सनराइजर्स हैदराबाद जीता13
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु जीता10
टाई/ बेनतीजा01

ये भी पढ़ें: RCB vs SRH Dream 11 Prediction, Pitch Report, Head to Head Stats

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here