Home Education UPSC NDA, CDS 2024 Admit Card हुआ जारी, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट...

UPSC NDA, CDS 2024 Admit Card हुआ जारी, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

12
0
UPSC NDA, CDS 2024 Admit Card

UPSC NDA, CDS 2024 Admit Card: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा (CDS I) 2024, राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) और नौसेना अकादमी परीक्षा (NA I) 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया था, वह आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर जाकर Admit Card डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि इस एग्जाम का आयोजन 21 अप्रैल 2024 को देश भर में बनाए गए केंद्रों पर होगा। परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित किए जाएंगे। हमने यहां बताया है कि कैसे एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

इन दिन से आयोजित होंगे एग्जाम

राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा (I) 2024 परीक्षा का आयोजन 21 अप्रैल 2024 को किया जाएगा। इस एग्जाम का आयोजन दो पालियों में किया जाएगा। पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 4.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को अपने निर्धारित परीक्षा केंद्र पर अपने ई-एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट ले जाना होगा। बिना Admit Card के किसी भी उम्मीदवार को एग्जाम हॉल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा एक फोटो युक्त आधिकारिक पहचान पत्र जैसे कि आधार कार्ड, पैन कार्ड या वोटर आईकार्ड जरूर लेकर जाएं।

उम्मीदवारों को इन बातों का रखना होगा ध्यान

उम्मीदवारों परीक्षा हॉल में किसी भी प्रकार का डिजिटल उपकरण नहीं लेकर जा सकेंगे। अभ्यर्थियों को केवल ई-प्रवेश पत्र, पेन, पेंसिल, पहचान प्रमाण, फोटोग्राफ और ई-प्रवेश पत्र के निर्देशों में निर्दिष्ट कोई अन्य सामान ही आयोजन स्थल पर ले जाने की अनुमति होगी। उम्मीदवारों को परीक्षा देने के लिए परीक्षा हॉल में एक ब्लैक बॉल प्वाइंट पेन लाने की भी सलाह दी जाती है। ज्यादा डिटेल्स चेक करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें Admit Card

STEP 1: यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
STEP 2: होमपेज पर यूपीएससी एनडीए Admit Card 2024 लिंक पर क्लिक करें।
STEP 3: एक नया पेज खुलेगा, जिसमें उम्मीदवारों को अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज STEP के लिए कहा जाएगा।
STEP 4: यूपीएससी एनडीए एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
STEP 5: बाद में जरूरत पड़ने पर यूपीएससी एनडीए एडमिट कार्ड 2024 की एक फोटो कॉपी अपने पास रखें।

ये भी पढ़ें: CUET PG Result 2024: जल्द घोषित होगा सीयूईटी पीजी रिजल्ट, ऐसे करें मार्कशीट डाउनलोड

Leave a Reply