Home Cricket KKR vs DC Head to Head Records, IPL Match 47th Preview

KKR vs DC Head to Head Records, IPL Match 47th Preview

1
0
KKR vs DC Head to Head Records, IPL Match 47th Preview

KKR vs DC Head to Head Records: IPL 2024 का 47वां मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 29 अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच का आगाज शाम साढ़े सात बजे से होगा जबकि टॉस उससे आधे घंटे पहले होगा। मैच का लाइव प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स के नेटवर्क पर देख पाएंगे। जबकि इसकी लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा के एप पर की जाएगी।

गौरतलब है कि इस सीजन यह दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला होगा। इससे पहले वाले मुकाबले में केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया था। हालांकि डीसी ने वापसी की है और बैक टू बैक मुकाबले जीते हैं। वहीं, केकेआर को भी पिछले कुछ मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच टक्कर का मुकाबला देखने को मिलने वाला है।

KKR vs DC Match Preview

कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो उसने अपने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स को 8 विकेट हराया था। मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 261/6 रन बनाए थे। जिसके जवाब में पंजाब ने जॉनी बेयरस्टो और शशांक सिंह के शानदार पारी के बदौलत मुकाबले को 8 गेंदें शेष रहते हुए लक्ष्य का पीछा कर लिया था। वहीं दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 10 रनों से हराया था। जहां DC ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 257/4 रन बनाए थे। जिसके जवाब में मुंबई 20 ओवरों में 247/9 रन ही बना पाई थी।

KKR vs DC Head to Head Records

कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल के इतिहास में अब तक 33 बार आमने सामने आए हैं। जिसमें से केकेआर ने 17 मैच जीते हैं जबकि डीसी 15 मैच जीतने में कामयाब रही है। वहीं, 1 मैच का नतीजा नहीं निकल पाया था। आखिरी बार ये दोनों टीमें इसी साल 3 अप्रैल को एक-दूसरे से भिड़ी थीं। केकेआर ने 272/7 रन बनाए थे, जवाब में दिल्ली 166 रन पर ढेर हो गई।

ईडन गार्डन्स का मैदान 10वीं बार केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स के मैच की मेजबानी करेगा। पिछले 9 मैच जो ईडन गार्डन्स में दोनों टीमों के बीच खेले गए उसमें केकेआर 7 मैच जीते, जबकि दिल्ली को 2 मैच में जीत मिली।

ये भी पढ़ें: KKR vs RCB Head to Head Records in Hindi, Eden Gardens Pitch Report

Leave a Reply