Home Cricket KKR vs DC Pitch Report, Weather Report, Eden Gardens Stadium

KKR vs DC Pitch Report, Weather Report, Eden Gardens Stadium

0
0
KKR vs DC Pitch Report, Weather Report, Eden Gardens Stadium

KKR vs DC Pitch Report, Weather Report: IPL 2024 का 47वां मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 29 अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच का आगाज शाम साढ़े सात बजे से होगा जबकि टॉस उससे आधे घंटे पहले होगा। मैच का लाइव प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स के नेटवर्क पर देख पाएंगे। जबकि इसकी लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा के एप पर की जाएगी।

गौरतलब है कि इस सीजन यह दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला होगा। इससे पहले वाले मुकाबले में केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया था। हालांकि डीसी ने वापसी की है और बैक टू बैक मुकाबले जीते हैं। वहीं, केकेआर को भी पिछले कुछ मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच टक्कर का मुकाबला देखने को मिलने वाला है।

KKR vs DC Pitch Report

कोलकाता का ईडेन गार्डन्स की पिच बल्लेबाजों को खूब रास आती है। इस पिच पर उछाल है जिससे बल्ले पर गेंद आराम से आती है। इसके साथ ही पिच भी सपाट है जिससे बल्लेबाजों को शॉट खेलने में कोई परेशानी नहीं होती है। यहां 200+ स्कोर आराम से बनते हैं। खासकर इस सीजन ये खूब देखने को मिला है। यहां अब तक 8 बार टीमें 200 पार पहुंची हैं और अब तक इस सीजन का औसत स्कोर 215 है। पिछला मैच इधर कोलकाता और पंजाब के बीच खेला गया था, जिसमें इतिहास बन गया। केकेआर ने पंजाब को 262 रन का लक्ष्य दिया था, जोकि पंजाब किंग्स ने 8 गेंदें रहते चेज भी कर लिया था। ये टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा सफल रन चेज है।

ऐसे में कोलकाता और दिल्ली के बीच भी एक हाई स्कोरिंग मुकाबला होने की पूरी संभावना है। आईपीएल के इतिहास में अब तक कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में कुल 91 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 37 तो दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 54 मुकाबले जीते हैं। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 167 रन है। ऐसे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला टीम कर सकती है।

KKR vs DC Weather Report

मौसम विभाग के अनुसार मैच के दौरान बारिश होने की संभावना नहीं है। यहां दिन का अधिकतम तापमान 41°C तक होगा। वहीं, रात में यह 30°C तक पहुंच जाएगा। हवा में नमी का स्तर 70 फीसदी होगा। ऐसे में खिलाड़ियों को गर्मी से कोई राहत नहीं मिलने वाली है। अच्छी बात ये है कि दर्शकों को पूरे 40 ओवर के मैच देखने को मिलेंगे।

ये भी पढ़ें: GT vs DC Dream 11, Match Preview, Head to Head, Pitch and Weather Report, Playing 11

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here