Home Cricket LSG vs CSK Pitch Report in Hindi, Weather, IPL 2024 Points Table

LSG vs CSK Pitch Report in Hindi, Weather, IPL 2024 Points Table

The 34th match of IPL 2024 will be played between Lucknow Super Giants (LSG) and Chennai Super Kings (CSK) on April 19 at Ekana Stadium, Lucknow.

12
0
LSG vs CSK Pitch Report, Weather Report

LSG vs CSK Pitch Report, Weather Report: IPL 2024 का 34वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच इकाना स्टेडियम, लखनऊ में 19 अप्रैल को खेला जाएगा। केएल राहुल की लखनऊ सुपर जायंट्स जहां पिछला मैच KKR से हारकर आ रही है तो वहीं ऋतुराज गायकवाड़ की चेन्नई सुपर किंग्स MI को उसके घर में हराकर आ रही है। LSG इस सीजन में अब तक खेले गए 6 मुकाबलों में 3 जीत और 3 हार के साथ IPL Points Table पर पांचवें स्थान पर है। वहीं, CSK खेले गए 6 में से 4 मैच जीतकर और 2 हार के साथ तीसरे स्थान पर है।

SeriesIndian Premier League (IPL 2024)
MatchLSG vs CSK, 34th Match
VenueEkana Cricket Stadium, Lucknow
Match Start Time7:30 PM IST – Friday, 19 April 2024
TV ChannelStar Sports Network
Live StreamingJioCinema app

LSG vs CSK Pitch Report | इकाना स्टेडियम पिच रिपोर्ट

इकाना स्टेडियम में आमतौर पर देखा जाता है कि यहं लो-स्कोरिंग मैच होते हैं। स्पिनरों को काफी ज्यादा मदद मिलती है। यहां कि पिच काफी स्लो है और गेंदबाजों को टर्न भी मिलता है। जिससे बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल हो जाता है। पिछले कुछ मुकाबलों में यहां बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए दिक्क्तों का सामना करना पड़ा है। ऐसे में फैंस को यहां पर एक लो स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है।

LSG vs CSK Pitch Report | इकाना स्टेडियम पिच रिपोर्ट
इकाना स्टेडियम

गौर करने वाली बात ये है कि यहां पर दो तरह की पिच है। अगर मैच काली मिट्टी की पिच पर हुई तो ये गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो जाता है। वहीं अगर पिच लाल मिट्टी की होती है तो ये बल्लेबाजों को मदद कर सकती है। ऐसे में यहां जो भी टीम टॉस जीतेगी वो पहले बल्लेबाजी करने का फैसला चुन सकती है।

LSG vs CSK Weather Report | लखनऊ में मौसम का हाल

मैच के दिन लखनऊ का मौसम साफ रहने वाला है। हालांकि, शुक्रवार के दिन गर्मी काफी होने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार, LSG vs CSK Match के दिन के समय यहां का तापमान 37 डिग्री के आसपास बना रहेगा, तो वहीं शाम में यह गिरकर 19 डिग्री तक पहुंच सकता है। हालांकि, मैच के दौरान बारिश की संभावना ना के बराबर है। ऐसे में दर्शक को पूरे 40 ओवर के मैच देखने को मिलेंगे।

IPL 2024 Latest Points Table

बता दें कि लखनऊ सुपर जायंट्स का पिछला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से था। KKR ने अपने होमग्राउंड में लखनऊ के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स का पिछला मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था। इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 रनों से जीत दर्ज की थी। लखनऊ की बल्लेबाजी पिछले मैचों में थोड़ी खराब सी रही है। लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स गेंद और बल्ले दोनों डिपार्टमेंट में कमाल कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: LSG vs CSK Head to Head Records, 34rd Match Preview Hindi 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here