Home Cricket IPL 2024 LSG vs DC Pitch Report, Weather Report

IPL 2024 LSG vs DC Pitch Report, Weather Report

15
1
IPL 2024 LSG vs DC Pitch Report, Weather Report

IPL 2024 LSG vs DC Pitch Report, Weather Report: शुक्रवार, 12 अप्रैल को लखनऊ सुपर जाएंट्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। आईपीएल 2024 के 26वें मुकाबले में दोनों टीमें लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेलने उतरेंगी। मैच का आगाज भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से होगा जहां टॉस आधे घंटे पहले यानी 7:00 बजे होगा। दर्शक घर बैठे मैच का आनंद उठाना चाहते हैं तो बता दें कि मैच का लाइव प्रसारण स्टार भारत की नेटवर्क पर होगा। इसके अलावा जियो सिनेमा के ऐप पर इसकी फ्री में स्ट्रीमिंग की जाएगी। पॉइंट्स टेबल में लखनऊ सुपर जायंट्स 4 मैच में 3 जीत और 6 अंकों के साथ तीसरे स्थान और दिल्ली कैपिटल्स 5 मैच में एक जीत और 2 अंकों के साथ दसवें स्थान पर है।

IPL 2024 LSG vs DC Pitch Report | इकाना स्टेडियम पिच रिपोर्ट

पिच रिपोर्ट को देखें तो इकाना स्टेडियम की पिच लो-स्कोरिंग मैच के लिए जाना जाता है। इस पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 152 रन है। इसका कारण ये है कि यहां कि पिच काफी स्लो है और गेंदबाजों को टर्न भी मिलता है। जिससे बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल हो जाता है। लखनऊ सुपरजाएंट्स और दिल्ली कैपिटल्स का ये मुकाबला भी लो स्कोरिंग थ्रीलर हो सकता है।

IPL 2024 LSG vs DC Pitch Report
LSG vs DC, Ekana Stadium

लखनऊ की इस पिच पर गेंद फंसकर और रुककर बल्ले पर आती है जिससे बल्लेबाजों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। गौर करने वाली बात ये है कि यहां पर दो तरह की पिच है। अगर मैच काली मिट्टी की पिच पर हुई तो ये गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो जाता है। वहीं अगर पिच लाल मिट्टी की होती है तो ये बल्लेबाजों को मदद कर सकती है। ऐसे में टॉस जीतकर टीम पहले बल्लेबाजी कर सकती है।

IPL 2024 LSG vs DC Weather Report | वेदर रिपोर्ट

वेदर रिपोर्ट की बात करें तो लखनऊ में शुक्रवार के दिन गर्मी काफी होने वाली है। हालांकि, शाम को खिलाड़ियों के लिए राहत जरुर मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार, 12 अप्रैल को लखनऊ में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है जबकि शाम के समय ये तापमान गिरकर 23 डिग्री सेल्सियस हो जाएगा। इस दौरान हवा की गति 11km/h की होगी। हालांकि, मैच के दौरान बारिश की संभावना ना के बराबर है। ऐसे में दर्शक को पूरे 40 ओवर के मैच देखने को मिलेंगे।

ये भी पढ़ें: IPL 2024 MI vs RCB Pitch Report, Weather Report

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here