Home Cricket MI vs SRH Head to Head Records, Pitch Report in Hindi

MI vs SRH Head to Head Records, Pitch Report in Hindi

MI vs SRH Head to Head Records, Pitch Report in Hindi

MI vs SRH Head to Head Records, Pitch Report in Hindi: आईपीएल 2024 के आठवें मुकाबले में दोनों टीमों का सामना सामना हुआ था। इस पहले मैच में SRH की टीम को 31 रन से शानदार जीत मिली थी। पॉइंट टेबल की बात करें तो मुंबई इंडियंस की टीम सबसे आखिरी पायदान यानी 10 वें नंबर पर है। जबकि हैदराबाद की टीम चौथे नंबर पर है। इस सीजन मुंबई की टीम ने 11 मैच खेले हैं। इनमें सिर्फ 3 मैचों में ही जीत दर्ज की है। जबकि हैदराबाद की टीम ने अब तक 10 मैच खेले हैं। इस टीम ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 6 मैचों में जीत हासिल की है।

MI vs SRH Head to Head Records

दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो MI और SRH अब तक इस टूर्नामेंट के इतिहास में 22 बार आमने सामने हो चुके हैं। इसमें से 12 बार मुंबई ने जीत दर्ज की है तो वहीं 10 मौकों पर SRH मैच जीतने में कामयाब रही है। IPL 2023 में दोनों टीम 2 बार आमने-सामने हुई थी और दोनों मैचों में MI को जीत मिली थी। पिछले पांच मुकाबलों में मुंबई इंडियंस का हैदराबाद पर पलड़ा भारी रहा, जिसमें पांच में से तीन मैच मुंबई की टीम ने जीते, जबकि दो मैच हैदराबाद ने अपने नाम किए।

MI vs SRH Head to Head Records, Pitch Report in Hindi

MI vs SRH Pitch Report

यह मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस ग्राउंड पर बल्लेबाजों को काफी फायदा होता है। बल्ले से खूब रन बनते हैं क्योंकि गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है। ऐसे में एक हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है। वानखेड़े के मैदान ने आईपीएल में अब तक कुल 114 मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 53 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को मिली है। वहीं, चेज करते हुए 61 मैचों में जीत हासिल हो पाई है। ऐसे में टॉस जीतकर पहले टीम चेज करना चाहेगी।

वानखेड़े अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में दोनों टीमें कुल 7 मैचों में आमने-सामने हुई हैं, जिसमें SRH ने 2 जीत दर्ज की है और MI को 5 मुकाबलों में जीत मिली है।इस मैदान पर MI का सबसे बड़ा स्कोर 234 रन रहा है। टीम का सबसे छोटा स्कोर 87 रन रहा है।

Read More: MI vs KKR Pitch Report, Weather Report

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here