Home Cricket Rishabh Pant हुए बैन! RCB के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे मैच

Rishabh Pant हुए बैन! RCB के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे मैच

भारत के विकेटकीपर व बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बैन कर दिया गया है।

0
0
Rishabh Pant

Rishabh Pant: भारत के विकेटकीपर व बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बैन कर दिया गया है। दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान आईपीएल के एक मैच के लिए बैन कर दिए गए हैं। वह आगामी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अहम मैच नहीं खेल पाएंगे जिसका मतलब है कि वह कप्तानी भी नहीं कर पाएंगे। गौरतलब है कि डीसी के लिए अगला मैच काफी अहम है क्योंकि प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए 1 मैच में भी हार टीम को भारी पड़ सकती है। वहीं, आरसीबी लगातार मैच जीतती हुई आ रही है। ऐसे में डीसी के लिए ये मैच जीतना आसान नहीं रहने वाला है।

Rishabh Pant 1 मैच से हुए बैन

दरअसल, बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत कोआईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट उल्लंघन का दोषी पाया गया है। वह आईपीएल के इस सीजन तीसरी बार स्लो ओवर रेट के दोषी पाए गए। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अरुण जेटली स्टेडियम में 7 मई को पंत की टीम ने स्लो ओवर रेट के तहत गेंदबाजी की थी। ये पहली बार नहीं है जब पंत की टीम पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया है। इससे पहले दो बार ये टीम ऐसा कर चुकी है। चूंकि ये तीसरी बार थी इसलिए जुर्माने के साथ साथ कप्तान को 1 मैच के दूर रहना होगा।

Rishabh Pant

जानें क्या कहते हैं नियम

नियम की बात करें तो एक सीजन में तीन बार स्लो ओवर रेट का दोषी पाए जाने पर टीम के कप्तान पर एक मैच का बैन लगाया जाता है। यहीं नहीं, ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। इसके अलावा इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगततौर पर 12 लाख या उनकी संबंधित मैच फीस का, जो भी कम हो जुर्माना लगाया गया है। बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2024 प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। दिल्ली ने 12 मैचों में 12 अंक के साथ प्वॉइंट टेबल में पांचवें नंबर पर है।

ये भी पढ़ें: KKR vs DC Dream 11 Prediction in Hindi, Points Table, Probable Playing 11

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here