Home Cricket RCB VS CSK Dream 11 Prediction, Pitch and weather Report, Head to...

RCB VS CSK Dream 11 Prediction, Pitch and weather Report, Head to Head Stats

सीएसके और आरसीबी के बीच आईपीएल 2024 का 68वां मुकाबला 18 मई यानी शनिवार को खेला जाएगा। यह मैच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। RCB VS CSK Dream 11 Prediction, Pitch and weather Report, Head to Head Stats

0
0
RCB VS CSK Dream 11 Prediction

RCB VS CSK Dream 11 Prediction, Pitch and weather Report, Head to Head Stats: आईपीएल के एक और रोमांचक मुकाबले में आज का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से भिड़ने के लिए तैयार है। शनिवार, 18 मई को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में यह मुकाबला खेला जाना है। आरसीबी को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए सीएसके के खिलाफ जीतना जरूरी है। दूसरी ओर चेन्नई के पास क्वालिफाई करने का ये शानदार मौका है। आरसीबी ने इस सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं की थी लेकिन बाद में इस टीम ने रफ्तार पकड़ी और लगातार मैच जीतते हुए अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है।

RCB vs CSK Pitch Report

पिच रिपोर्ट की बात करें तो बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच हमेशा से ही बल्लेबाजों की मददगार रही है। यहां पर बल्लेबाज रनों की बरसात करते हैं। यहां गेंद बल्ले पर अच्छे से आती है। तेज गेंदबाजों के लिए इस पिच पर बल्लेबाजों को रोकना आसान नहीं है। हालांकि बाद में स्पिनर्स को मदद मिल सकती है। ये एक छोटा ग्राउंड है, इसलिए बल्लेबाज चौके और छक्कों की झड़ी से लगा देते हैं। इस साल आईपीएल के जो भी मैच यहां पर हुए हैं, उसमें कई बार 200 प्लस का स्कोर बनते हुए देखा गया है, इस बार भी हाईस्कोरिंग मैच हो जाए तो कोई ताज्जुब की बात नहीं है।

RCB vs CSK Weather Report

मौसम विभाग के पुर्वानुमान के अनुसार बेंगलुरु में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार है। सबसे ज्यादा डर बारिश को लेकर है क्योंकि बेंगलुरु में शाम को बारिश के आसार है। वहीं, मैच के दौरान शाम को 100 फीसदी बादल छाए हुए हैं। शाम चार बजे से आठ बजे के बीच हल्की बारिश होने की संभावना है। ऐसे में टॉस में देरी हो सकती है।

RCB VS CSK Head to Head Stats

आईपीएल मैचों में दोनों टीमों के बीच 32 बार आमना-सामना हुआ है। इस दौरान आरसीबी ने 10 मैच जीते हैं और एक बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ है, जबकि सीएसके ने शेष सभी 21 मैच जीते हैं।

RCB Playoff Scenario

अगर बारिश के कारण मैच नहीं हो पाता है तो फिर क्या होगा। ऐसी स्थिति में दोनों टीमों के हिस्से एक-एक अंक आएगा। इस एक अंक से चेन्नई की टीम प्लेऑफ में पहुंच जाएगी और आरसीबी बाहर हो जाएगी। अगर आरसीबी को प्लेऑफ में क्वॉलिफाइ करना है तो कम से कम 18 रन से या 11 गेंद बाकी रहते जीत दर्ज करनी होगी।

RCB VS CSK Dream 11 Prediction

  • विकेटकीपर: दिनेश कार्तिक
  • बल्लेबाज: विराट कोहली, ऋतुराज गायकवाड़, रजत पाटीदार, शिवम दुबे
  • ऑलराउंडर: रवींद्र जडेजा, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन
  • गेंदबाज: यश दयाल, स्वप्निल, तुषार देशपांडे
  • कप्तान: विराट कोहली
  • उप-कप्तान: शिवम दुबे

RCB VS CSK Probable Playing-11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरुः विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, करन शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज।

चेन्नई सुपर किंग्सः ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, रिचर्ड ग्लीसन, सिमरजीत सिंह, महेश तीक्ष्णा।

Read More: RCB vs SRH Dream 11 Prediction, Pitch Report, Head to Head Stats

Leave a Reply