Home Cricket IPL 2024 : दुनिया के ये दिग्गज खिलाड़ी जो नहीं खेल सके...

IPL 2024 : दुनिया के ये दिग्गज खिलाड़ी जो नहीं खेल सके आईपीएल

7
8

IPL 2024 : आईपीएल सिर्फ भारत का ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट लीग है। इसके अभी तक 16 सीजन खेले जा चुके हैं। पिछले 17 सालों से Indian Premier League एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनकर सामने आया है जहां दुनिया के कई खिलाड़ी अपने आप को साबित कर सकते हैं; और ऐसा हुआ भी है। इस लीग में कई दिग्गजों ने अपनी किस्मत आजमाई और रातों रात उसकी किस्मत बदल गई। उन्होनें बाद में कई बुलंदियां हासिल की। हालांकि, इन सबके बीच कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो कभी इस प्रतिष्ठित लीग का हिस्सा नहीं बन सके। आज हम उन्हीं खिलाड़ियों की बात करने वाले हैं जिसमें प्रतिभा तो कुट कुटकर भरा हुआ है लेकिन आईपीएल में नहीं खेला। अब इसका उन्हें फायदा हुआ या नुकसान ये आप ही तय करें…

Three great players who could not play IPL

IPL 2024 : स्टुअर्ट ब्रॉड

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम स्टुअर्ट ब्रॉड का है जो इंग्लैंड की टीम की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है। हालांकि, अब उन्होनें संन्यास ले लिया है। सबसे पहले उनका पदार्पण भी टी20 क्रिकेट में ही हुआ था। इस छोटे फॉर्मेंट में उन्होनें काफी कमाल भी किया है। ब्रॉड 2007 में पहले आईसीसी विश्व कप का भी हिस्सा थे। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 56 टी20 मैच खेले और 65 विकेट भी लिए। इसके अलावा बैटिंग भी काफी अच्छी कर लेते हैं। ऐसा नहीं है कि उन्हें टीम ने बोली नहीं लगाई। ब्रॉड किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) का हिस्सा रहे हैं, लेकिन उन्हें कभी कोई IPL मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया।

IPL 2024: Three great players who could not play IPL

जेम्स एंडरसन

इस लिस्ट में दूसरा नाम इंग्लैंड के ही तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन है जो आज भी इंग्लैंड के लिए खेलते हैं और दुनिया के घातक गेंदबाजों में शामिल हैं। उनकी महानता ही यहीं है कि 41 साल के होने के बावजूद उतनी ही ऊर्जावान तरीके से गेंदबाजी करते हैं और तेज गेंदबाजों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। हाल ही में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होनें अपना 700 विकेट पूरा किया था। एंडरसन अपनी बेहतरीन स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। एंडसरन इंग्लैंड के लिए 19 टी20 मैच खेल चुके हैं और उनके नाम इस प्रारूप में 18 विकेट हैं। इसके अलावा एंडरसन कभी IPL में खेलते नजर नहीं आए।

IPL 2024: Three great players who could not play IPL

रीजा हैंड्रिक्स

इस लिस्ट में तीसरा नाम दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रीजा हैंड्रिक्स का है जिन्होनें अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए टी20 प्रारूप में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते आए हैं। दक्षिण अफ्रीका ने अनेक बड़े क्रिकेटर पैदा किए हैं जिन्होनें काफी नाम कमाया। उन्हीं में से एक नाम रीजा का भी है। भारत की जमीं पर भी उनके शानदार आंकड़े हैं लेकिन कभी IPL में उन्हें मौका नहीं मिला। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 55 टी20 मैचों में 1702 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 130.92 का रहा है।

IPL 2024 : Three great players who could not play IPL

ये भी पढ़ें : IPL 2024 | Virat Kohli को किंग शब्द नहीं है पसंद, इवेंट में कही ये बात

हमारे अन्य वेबसाइट को फॉलो करें..

Poems Wala Ratings wala News Lok

 

7 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here