Home Cricket IPL 2024 RR vs DC Match preview, Head to head stats, Weather...

IPL 2024 RR vs DC Match preview, Head to head stats, Weather and pitch report, Dream11 and My11circle Fantasy Team

10
1
IPL 2024 RR vs DC

IPL 2024 RR vs DC : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 9वें मैच में राजस्थान रॉयल्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से 28 मार्च को सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर में होगा। यह मैच गुरुवार शाम 7:30 PM (भारतीय समयानुसार) बजे से खेला जाएगा जहां 7:00 PM बजे टॉस होगा।  इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में राजस्थान की शुरुआत जीत के साथ हुई है तो वहीं दिल्ली की टीम को अभी भी अपनी पहली जीत का इंतजार है।

आईपीएल के इस सीजन में टीम इंडिया के दो यंग विकेटकीपर टैलेंट की कप्तानी के बीच जंग में जबरदस्त मुकाबले की उम्मीद है। एक तरफ राजस्थान रॉयल्स की कमान संजू सैमसन के कंधों पर है, तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी का जिम्मा ऋषभ पंत संभाल रहे हैं, जो हाल ही में करीब 15 महीनों के बाद वापसी कर रहे हैं।

IPL 2024 RR vs DC Match Overview

IPL 2024 Match no 9
Teams RR vs DC
Stadium Sawai Mansingh Stadium, Jaipur
Date and time 28 march, 07:30 PM IST
Live Match Star sports network, Jio cinema

IPL 2024 RR vs DC: Match preview

  1. IPL 2024 : RR vs DC की टीम गुरुवार 28 मार्च को राजस्थान के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 7:30PM पर आमने-सामने होंगी।
  2. राजस्थान की टीम अपना पहला मैच जीत कर आएगी जबकि दिल्ली कैपिटल्स को अपनी पहली जीत का इंतजार रहेगा।
  3. रिषभ पंत इस मैच में अपना 100वां टी20 मैच खेल रहे हैं। जहां उनसे बेहतर प्रदर्शन की सभी को उम्मीद होगी।
  4. प्वाइंट्स टेबल पर राजस्थान फिलहाल 2nd पायदान पर है जबकि दिल्ली की टीम 9वें स्थान पर है।

अपने पिछले मुकाबलों में दिल्ली और राजस्थान की टीम

पिछले मुकाबले में राजस्थान का सामना लखनऊ सुपर जाएंट्स के साथ हुआ था जहां राजस्थान की टीम ने अपने होम ग्राउंड पर 20 रन से जीत दर्ज की थी। वहीं दिल्ली कैपिटल्स का इस सीजन में आगाज बढ़िया नहीं रहा है। उसे अपने पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स से 4 विकेट से पराजित होना पड़ा था।  IPL 2024 RR vs DC के मुकाबले में किसकी जीत होगी, देखने वाली बात होगी।

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : CSK vs RCB Match live, Head to Head, Pitch and Weather report, Playing-11, Dream 11, FAQs

IPL 2024 RR vs DC: मैच में किन खिलाड़ियों पर होगी नजर

IPL 2024 RR vs DC मुकाबले में राजस्थान की तरफ से यशस्वी जायसवाल रनों की अंबार लगा सकते हैं। इसके अलावा बॉलिग में ट्रेंट बोल्ट पर आज सभी की नजरें रहने वाली है। वहीं, दिल्ली दिल्ली की बात करें तो दिल्ली की तरफ से रिषभ पंत शानदार फॉम में है। गेंदबाजी में कुलदीप यादव कमाल करते हुए दिखाई दे सकते हैं।

IPL 2024 RR vs DC Match Head to head stats
IPL 2024 RR vs DC Match

IPL 2024 RR vs DC: Head To Head Records & Stats

IPL 2024 RR vs DC Head To Head Records & Stats की बात करें तो दोनों टीमों के बीच मुकाबला बराबरी का रहा है। दोनों के बीच अब तक कुल 27 मैचों में भिड़ंत हुई है। जिसमें से 14 में RR को जीत मिली है, जबकि DC ने 13 में जीत दर्ज की है। IPL 2023 में इकलौती मैच में RR ने 57 रन से मुकाबला जीता था। DC ने इस टीम के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर 207 रन बनाया है, जबकि RR ने DC के खिलाफ सर्वाधिक टीम स्कोर 222 रन बनाया है।

कुल खेले गए मैच    27
दिल्ली कैपिटल्स जीता    13
राजस्थान रॉयल्स जीता    14
नो रिजल्ट / टाई    00

IPL 2024 RR vs DC: Pitch Report

पिच रिपोर्ट की बात करें तो सबसे पहले आपको यह बता दें कि IPL 2024 RR vs DC मैच राजस्थान के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। इस पिच पर गेंदबाजों को काफी अच्छी मदद पिच से मिलती है। यहां पर तेज गेंदबाजों के साथ साथ स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलता है। जैसे जैसे गेंद पुरानी होती जाती है पिच तथा विकेट धीमा हो जाता है जिससे गेंदबाजों को मदद मिलता है।

आईपीएल इतिहास में केवल एक टीम ने इस स्टेडियम में 200 का आंकड़ा पार किया है और केवल एक बार किसी बल्लेबाज ने 100 का स्कोर बनाया है। यहां कि बाउंड्री भी अन्य मैदानों के मुताबिक बड़ी हैं। ओस भी एक बड़ा फैक्टर इस पिच से सामने निकलकर आता है। ऐसे में टॉस जीतकर टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

IPL 2024 RR vs DC Match Weather and pitch report
IPL 2024 RR vs DC Match

IPL 2024 RR vs DC: Jaipur Weather Report

Accuweather के मुताबिक IPL 2024 RR vs DC मैच के दिन जयपुर का तापमान 21 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। इसके अलावा 15 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से हवाएं चलेंगी। जबकि आसमान तकरीबन 38 फीसदी बादल से ढ़का रहेगा, लेकिन बारिश के आसार नहीं हैं

  • एवरेज तापमान – 29°C
  • हवा गति : 15KM/h
  • बारिश की संभावना : 38 प्रतिशत

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : दुनिया के ये दिग्गज खिलाड़ी जो नहीं खेल सके आईपीएल

IPL 2024 RR vs DC: कब और कहां पर देखे मैच

बीसीसीआई के बैनर तले खेले जानें वाली भारत की घरेलू सीरीज का ब्रॉडकास्टिंग राइट्स तो स्टार स्पोर्ट्स के पास नहीं है, लेकिन आईपीएल का ब्रॉडकास्टिंग पार्टनर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क है। ऐसे में आप यहां पर इस लीग के सभी मैचों का मजा स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर उठा सकते हैं। इस 17वें सीजन के IPL 2024 RR vs DC मैच के लिए आप हिंदी कमेन्ट्री में स्टार स्पोर्ट्स हिंदी-1 और अंग्रेजी कमेन्ट्री में स्टार स्पोर्ट्स-2 पर आप मजा ले सकते हैं, वहीं मोबाइल डिजिटल एप पर जियो सिनेमा एप पर आप मैच का लुत्फ उठा सकते हैं।

IPL 2024 RR vs DC: दोनों टीमों का अनुमानित प्लेइंग-11

राजस्थान रॉयल्स:- यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, संदीप शर्मा, नान्द्रे बर्गर, ट्रेंट बोल्ट, युजवेन्द्र चहल

दिल्ली कैपिटल्स:- डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, शाई होप, ऋषभ पंत, ट्रिस्टन स्टब्स, अभिषेक पोरेल, रिकी भुई, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, खलील अहमद, मुकेश कुमार

IPL 2024 RR vs DC Match Dream11 and My11circle Fantasy Team
IPL 2024 RR vs DC Match

IPL 2024 RR vs DC: दोनों टीमों का फुल स्क्वाड

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन, जोस बटलर, शिमरोन हेटमायर, यशस्वी जयसवाल, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, डोनोवन फरेरा, कुणाल राठौड़, आर अश्विन, कुलदीप सेन, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, तनुष कोटियन, प्रसिद्ध कृष्णा , अवेश खान, रोवमैन पॉवेल, शुभम दुबे, टॉम कोहलर-कैडमोर, आबिद मुश्ताक, नंद्रे बर्गर

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत, डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, यश ढुल, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्टवाल, एनरिक नॉर्टजे, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिडी, खलील अहमद, इशांत शर्मा, मुकेश कुमार, हैरी ब्रूक (वापस ले लिया गया), ट्रिस्टन स्टब्स, रिकी भुई, कुमार कुशाग्र, रसिख डार, झे रिचर्डसन, सुमित कुमार, शाई होप, स्वास्तिक छिकारा, जेक फ्रेजर-मैकगर्क (लुंगी एनगिडी का प्रतिस्थापन)

IPL 2024 RR vs DC Dream11 Prediction Team

  1. Keeper – Jos Butler, Sanju Samson, Shai Hope
  2. Batsmen – David Warner, Yashasvi Jaiswal (c)
  3. All-rounders – Mitchell Marsh (vc), Axar Patel, Riyan Parag
  4. Bowlers – Yuzvendra Chahal, Trent Boult, Kuldeep Yadav
IPL 2024 RR vs DC Match Dream11 and My11circle Fantasy Team
IPL 2024 RR vs DC Match

IPL 2024 RR vs DC My11circle Team prediction

  • Keeper – Jos Butler, Sanju Samson (c)
  • Batsmen – David Warner (vc), Yashasvi Jaiswal
  • All-rounders – Mitchell Marsh, Axar Patel, Riyan Parag
  • Bowlers – Yuzvendra Chahal, Trent Boult. Kuldeep Yadav, Khaleel Ahmed

ये भी पढ़ें : IPL 2024 | Virat Kohli को किंग शब्द नहीं है पसंद, इवेंट में कही ये बात

Leave a Reply