Home Cricket RR vs MI Dream 11 Prediction, Pitch Report in Hindi, IPL 2024...

RR vs MI Dream 11 Prediction, Pitch Report in Hindi, IPL 2024 38th Match

The 38th match of IPL 2024 will be played between Rajasthan Royals and Mumbai Indians on Monday, April 22 at the Sawai Mansingh Cricket Stadium in Jaipur.

8
1
RR vs MI Dream 11 Prediction, Pitch Report in Hindi, IPL 2024 38th Match

RR vs MI Dream 11 Prediction, Pitch Report in Hindi: आईपीएल 2024 का 38वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला जाएगा। यह मैच सोमवार, 22 अप्रैल को जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मुंबई और राजस्थान ने अब तक कुल 7 मैच खेले हैं। इन 7 मैचों में छह जीत के साथ राजस्थान की टीम पॉइंट्स टेबल में नंबर एक पर है। वहीं मुंबई 7 मैचों में 3 जीत और 4 हार के साथ पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है।

Series Indian Premier League (IPL 2024)
Match RR vs MI, 38th Match
Venue Sawai mansingh stadium, Kolkata
Match Start Time 7:30 PM IST – Monday, 22 April 2024
TV Channel Star Sports Network
Live Streaming JioCinema app

राजस्थान रॉयल्स बनाम मुंबई इंडियंस मैच प्रीव्यू

आईपीएल के इस सीजन राजस्थान रॉयल्स की टीम ने सात मैचों में छह में जीत हासिल की है। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम ने सात मैचों में तीन जीत ही हासिल कर सकी है। पिछली बार इस सीजन जब दोनों टीमें आपस में भिड़ी थी तब वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई पर छह विकेट से आसान जीत दर्ज की थी। मुंबई की बात करें तो टीम को भले ही शुरुआती तीन लगातार मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा हो, लेकिन उसके बाद टीम ने बेहतर प्रदर्शन कर जीत की राह पर लौटने की कोशिश की है।

RR vs MI Pitch Report

राजस्थान (RR) बनाम मुंबई (MI) का यह मुकाबला सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर हाई स्कोरिंग गेम देखने को मिलते हैं। सावई मानसिंह की की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी अनुकूल मानी जाती है। गौरतलब  है कि यहां टी20 मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर लगभग 170 रन रहा है। हालांकि, पारी की शुरुआत में तेज गेंदबाजों को भी विकेट से गेंद मूवमेंट मिलेगी, जिससे बल्लेबाजों को रन बनाने में चुनौती का सामना करना पड़ेगा। वहीं, टॉस जीतने वाली टीम पहली पारी में बल्लेबाजी करना पसंद करेगी।

RR vs MI Head to Head Records

आईपीएल के इतिहास में दोनों के बीच अब तक 29 मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें से 13 मैच राजस्थान ने जीते हैं, वहीं 15 में मुंबई इंडियंस को जीत मिली है। एक मैच बेनतीजा भी रहा है।

  • कुल – 29
  • मुंबई इंडियंस – 15
  • राजस्थान रॉयल्स – 13
  • बेनतीजा – 01

RR vs MI Dream 11 Prediction

विकेटकीपर – जोस बटलर, संजू सैमसन (उपकप्तान), ईशान किशन
बल्लेबाज – रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान)
ऑलराउंडर – हार्दिक पांड्या, रियान पराग
गेंदबाज – युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, गेराल्ड कोएत्जी, कुलदीप सेन।

Rajasthan Royals vs Mumbai Indians Probable Playing XI

Rajasthan Royals: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन।

Mumbai Indians: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), टिम डेविड, रोमारियो शेफर्ड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्जी, जसप्रीत बुमराह, आकाश मधवाल।

ये भी पढ़ें: KKR vs RR Head to Head Stats, Live Telecast, Match no. 31

Leave a Reply